Health Tips,Technology News,Current affairs,Jobs and Magazines

राम रहीम पर बेटी के साथ अवैध संबंध के थे आरोप, पति ने कराया था केस

राम रहीम को  अपनी सौतेली बेटी के साथ थे अव्वेध संबंध।


पंचकूला। गुरमीत राम रहीम के साथ फिल्मों से लेकर उनकी सजा होने के बाद तक साथ नजर आने वाली गोद ली गई बेटी हनीप्रीत के साथ बाबा के अवैध संबंध के आरोप लग चुके हैं। यह आरोप हनीप्रीत के पूर्व पति विश्वास गुप्ता ने लगाए थे। विश्वास गुप्ता के पिता ने बाबा पर कोर्ट केस भी किया था लेकिन बाद में समझौता होने के बाद तलाक हो गया था। आगे पढ़िए क्या लगाए थे आरोप, क्या है पूरी कहानी...


- करनाल जिले के घरौंडा से 1962 और 1972 में दो बार एमएलए रहे रूलिया राम के बेटे एमपी गुप्ता ने 2011 में हाईकोर्ट में दायर अपनी याचिका में कहा था कि वह और उनका परिवार बाबा शाह सतनाम का अनुयायी था।
- 1990 में डेरे के चीफ बाबा गुरमीत राम रहीम बन गए। उस दौरान एमपी गुप्ता हरियाणा सरकार में असिस्टेंट इंजीनियर के पद पर थे।
- उनका आरोप था कि उन्होंने अपनी प्रोपर्टी व फैक्ट्रियां बेचकर जो पैसा आया वो डेरा सच्चा सौदा द्वारा चलाई जा रही अलग-अलग फैक्ट्रियों में निवेश कर दिया। उन्हें विश्वास दिलाया गया था कि उन्हें मुनाफा भी दिया जाएगा।
- 1997 में उनका परिवार डेरा सच्चा सौदा में शिफ्ट हो गया।

हनीप्रीत का असल नाम था प्रियंका, विश्वास गुप्ता से हुई थी शादी

- हाईकोर्ट में दायर की गई याचिका में बताया गया था कि बाबा के साथ रहने वाली उनकी दत्तक बेटी हनीप्रीत का असल नाम प्रियंका था। वह फतेहाबाद की रहने वाली है।
- बाबा ने उसका नाम बदलकर हनीप्रीत किया था। 14 फरवरी 1999 में हनीप्रीत और विश्वास गुप्ता की सत्संग में शादी हुई। इस दौरान कोई लेन देन व दहेज नहीं लिया गया।

 फिर बाबा ने बनाया बेटी

- विश्वास गुप्ता ने आरोप लगाया था कि शादी के बाद भी हनीप्रीत डेरे में रहती थी। एक बार भी उसे विश्वास के साथ नहीं भेजा गया।
- विश्वास ने आरोप था कि हनीप्रीत के बाबा के साथ अवैध संबंध थे। वह उनके साथ कमरे में रहती थी।
- उसने जब इस पर आपत्ति जताई तो बाबा ने सार्वजनिक रुप से हनीप्रीत को अपनी तीसरी बेटी घोषित कर दिया और विश्वास गुप्ता को अपना दामाद बना लिया।

विश्वास गुप्ता और उसके पिता ने कर दिया था कोर्ट केस

- विश्वास गुप्ता और एमपी गुप्ता ने बाबा पर हाईकोर्ट में केस कर दिया था। काफी दिन तक केस चला। बाद में समझौता हो गया और दोनों में तलाक हो गया।

परिवार को मिलती रहती थी धमकी

- इस समय विश्वास गुप्ता व उनका परिवार पंचकूला में रह रहा है।
- बाद में एमपी गुप्ता केस हार गए थे। उन्होंने डेरा सच्चा सौदा में जाकर भी माफी मांगी थी।

 हर वक्त बाबा के साथ नजर आती है हनीप्रीत

 - हनीप्रीत को बाबा की तीसरी बेटी बताया जाता है। बाबा के साथ अधिकतर वही नजर आती है। बाबा की फिल्मों में भी वही हीरोइन थी।
- बीते शुक्रवार को जब बाबा को दोषी ठहराया गया तो उनके साथ हनीप्रीत ही थी। रोहतक तक वह बाबा के साथ रही।

 - अब बाबा को सजा सुनाए जाने के बाद हनीप्रीत को गद्दी का सबसे बड़ा दावेदार माना जा रहा है।

स्त्रोत दिव्या भास्कर
Labels:

Post a Comment

[blogger]

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget